Breaking News

चंदवा प्रखंड के सरलाही एवं जरमा पहुंचे उपायुक्त राजीव कुमार एवं डीएफओ वेद प्रकाश कंबोज

Screenshot_20200131-135058_Business Card Maker
Screenshot_20200131-140356_Business Card Maker
Screenshot_20200202-162010_Business Card Maker
20200205_142001

*सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय, लातेहार*

 

प्रेस विज्ञप्तिः 27 जून 2019

 

*चंदवा प्रखंड के सरलाही एवं जरमा पहुंचे उपायुक्त राजीव कुमार एवं डीएफओ वेद प्रकाश कंबोज*

 

*बदहाल गांव के खुशहाल जिदंगी देख हुए गदगद*

 

कहा

 

*सरकार की प्रत्येक योजना का मिलेगा ग्रामीणों को लाभ……….उपायुक्त राजीव कुमार*

 

लातेहार

 

*विकास योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने की सोच के साथ उपायुक्त राजीव कुमार चंदवा प्रखंड के सरलाही एवं जरमा गांव का दौरा किया*। गांव में पहुंचे उपायुक्त राजीव कुमार ने गांव में संचालित योजनाओं का निरीक्षण किया इस दौरान गांव में ग्रामीणों से सीधा संवाद स्थापित किया एवं गांव के विकास को लेकर कार्य योजना बनाई। उन्होंने ग्रामीणों को जिला प्रशासन के साथ कदम से कदम मिला कर गांव की बदहाली दूर करने में जो कार्य किया उसकी पूरी प्रशंसा की एवं ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित प्रत्येक योजना का लाभ ग्रामीणो को मिलेगा। *निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त श्री कुमार ने गांव में संचालित हो रही योजनाओं का भी निरीक्षण कर संबंधित पदाधिकारियों को विकास योजनाओं को गति देने का निर्देश दिया*। मौके पर आशीष पाण्डेय समेत गांव के ग्रामीण मौजूद थे।

 

*बदहाल गांव के खुशहाल ग्रामीणों को देख गदगद हुए उपायुक्त*

 

*कभी बदहाली के रूप में विख्यात सरहाली,जरमा एवं कइलाखांड गांव के ग्रामीणों की दशा में परिवर्तन को देख उपायुक्त राजीव कुमार गदगद हो गए*। उपायुक्त राजीव कुमार के सार्थक पहल एवं ग्रामीणों के जज्बा से वर्तमान समय में सरहाली एवं जरमा गावं की तस्वीर पुरी तरह से बदली हुई थी। *गांव में सड़क,बिजली,पानी समेत अन्य सभी सुविधाएं दिख रही थी*। बतो चले कि गांव में जहां बिजली,पानी,सड़क समेत सभी सुविधाओं से गांव महरूम था एवं यहां के ग्रामीण अपनी जिदंगी को बेरंग जी रहे थे ऐसे में उपायुक्त राजीव कुमार 29 नंवबर 2018 को गांव में पहुंचे थे एवं गांव का निरीक्षण किया था जिसके बाद गांव की ग्रामीणों की तकदीर एवं गांव की तस्वीर बदल गई।

 

*जरमा में शौचालय निर्माण का दिया निर्देश*

 

चंदवा प्रखंड के जरमा गांव में पहुंचे उपायुक्त राजीव कुमार ने गांव में ऐसे व्यक्ति जिनका शौचालय नहीं है उनको स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण कार्य करवाने की बात कही। उन्होंने ग्रामीणों की सूची तैयार कर शौचालय निर्माण कार्य आरंभ करने का निर्देश दिया।

 

*किसानों को सिखया खेती का गूर*

 

विकास योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने को लेकर जरमा एवं सरलाही गांव में पहुंचे उपायुक्त राजीव कुमार ने ग्रामीणों को कृषि विभाग से संचालित योजनाओं का लाभ लेने को लेकर प्रेरित किया एवं पफसल उत्पादन में बढ़ोतरी को लेकर गूर सिखाएं।

 

**************************

*Sheonanand baraik*

#dpro

Related Articles

Back to top button
Close