Breaking News

इस बार 62 फुट के पुतले का होगा दहन,पुरूषार्थी समिति द्वारा होगा मुख्य आयोजन

Screenshot_20200131-135058_Business Card Maker
Screenshot_20200131-140356_Business Card Maker
Screenshot_20200202-162010_Business Card Maker
20200205_142001

*इस बार 62 फुट के पुतले का होगा दहन,पुरूषार्थी समिति द्वारा होगा मुख्य आयोजन*

अलवर:
असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक पर्व दशहरा पर्व आजादी के बाद से ही अलवर शहर में पुरूषार्थी समाज द्वारा धूमधाम से मनाया जाता है।
समिति द्वारा 8 अक्टूबर वार मंगलवार को शहर में भव्य 72 वा दशहरा पर्व भव्य मनाया जाएगा साथ ही कार्यक्रम को सफल बनाने के उद्देश्य से विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया व सदस्य जिम्मेदारियां दी गई।
समिति अध्यक्ष राकेश अरोड़ा ने बताया कि इस बार के कार्यक्रम में रावण के भव्य पुतले का निर्माण मेरठ से आये कलाकारों द्वारा खुदनपुरी स्थित समाज के सामुदायिक भवन में किया जा रहा है।
इस बार पुतला 62 फुट उचाई का होगा साथ ही आतिशबाजी भी मेरठ से आये कलाकारों द्वारा की जाएगी।  साथ ही विवेकानन्द चौक स्थित पुरूषार्थी धर्मशाला पर शोभायात्रा से पूर्व सर्व समाज द्वारा विशेष महा आरती का आयोजन किया जाएगा। दसहरा का पुतले को आकर्षित बनाने के लिए हंसता हुआ पुतला साथ ही रावण के कानों के कुण्डलों को घूमती हुई led चकरी से सजाया जाएगा साथ ही रावण,मेघनाथ व कुम्भकरण के पुतले की पोशाक बनाने के लिए चमकदार रेडियम विशेष पेपर काम मे लिया गया है।
8 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे आमन्त्रित सम्माननीय अतिथियों द्वारा अशोका टॉकीज स्थित पुरूषार्थी धर्मशाला से शोभयात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा । अशोका टॉकीज से आरम्भ होकर,त्रिपोलिया,होप सर्कस,कांशीराम,भगतसिंह,अम्बेडकर चौराहा होते हुए सांय 6 बजे यात्रा जेल चौराहा स्थित दसहरा मैदान पहुचेगी। कार्यक्रम स्थल पर मेरठ से आमन्त्रित कलाकारों द्वारा एक घन्टे तक शानदार आतिशबाजी कर दर्शकों का मन मोहा जाएगा। पूरी यात्रा के दौरान ड्रोन द्वारा पुष्प वर्षा की जाएगी साथ ही led स्क्रीन पर लाइव राम राँवन संवाद व रावण दहन का प्रसारण मुख्य आकर्षण का केंद्र होगा।
महासचिव लीलाधर कथूरिया ने बताया कि इस बार राम रूप में लोकित खत्री व कृष्ण रूप में निखिल खत्री अदाकारी प्रस्तुत करेंगे।
समिति संरक्षक रामेश जुनेजा ने बताया कि अतिथियों के रूप में महंत बालकनाथ (सांसद),
भँवर जितेंद्र सिंह (पूर्व रक्षा राज्य मंत्री),टीकाराम जूली (श्रम मंत्री),इंद्रजीत सिंह (जिला कलेक्टर),पारस देशमुख(पुलिस अधीक्षक),संजय शर्मा( शहर विधायक),ज्ञानदेव आहूजा (भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष) सहित जिले के कई प्रतिष्ठित गणमान्य शिरकत करेंगे

Related Articles

Back to top button
Close