बिहार

सीतामढी-डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा शुक्रवार की देर रात्रि सड़को पर निकली,गरीब असहाय लोगों के बीच कंबल बाटी।इस प्रेरणादायी पहल की लोग कर रहें हैं सराहना…..

Screenshot_20200131-135058_Business Card Maker
Screenshot_20200131-140356_Business Card Maker
Screenshot_20200202-162010_Business Card Maker
20200205_142001

सीतामढी-डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा शुक्रवार की देर रात्रि सड़को पर निकली,गरीब असहाय लोगों के बीच कंबल बाटी।इस प्रेरणादायी पहल की लोग कर रहें हैं सराहना…..

रात्रि के लगभग 12 बजने वाले थे,मेहसौल चौक पर अचानक प्रशासन की कई गाड़ियां रुकती है,उनमे से सबसे पहले डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा अपनी गाड़ी से उतरती है,वे आवाज देकर सबसे पहले एसडीओ कुमार गौरव को बुलाती है,उनसे कुछ कहती है,इसी बीच चौक पर मध्य रात्रि में कई रिक्शा वाले सवारी के इंतजार में बैठे थे,कई तो अर्ध निंद्रा में थे,अचानक डीएम उनके पास पहुँचती है तो वे डर सा जाते है,इसी बीच एक अधिकारी आते है औऱ रिक्शा वाले से कहते है कि आपके सामने डीएम है औऱ आपको कम्बल देना चाहती है। इतना सुनते ही रिक्शा चालक राम शुभग की चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ पड़ती है,कुछ ही देर में कई रिक्शा चालक पहुचते है। डीएम ने सभी को बारी-बारी से कम्बल वितरण करवाया। इतनी ठंढ रात में एक चादर के सहारे यात्री को बैठाकर रिक्शा चलाते इन गरीब रिक्शा चालकों को देखकर किसी का भी यह दृश्य भावुक हो सकती है। दरसल डीएम अपने पदाधिकारियो के साथ मेहसौल पुरानी अंचलआफिस के पास बने नवनिर्मित पावर स्टेशन को देखने पहुँची थी। गौरतलब हो कि यह पावर स्टेशन सीतामढ़ी के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।इससे सीतामढ़ी में पावर कट की समस्या समाप्त हो जाएगी,और जिले को निर्बाध बिजली आपूर्ति होगी। डीएम ने स्वयं पहल कर इसके निर्माण में उत्पन्न समस्याओं को समाप्त करवाया था। डीएम इसके बाद स्टेशन पर पहुचकर स्टेशन परिसर में बने अस्थाई रैन बसेरा का अवलोकन किया औऱ पतली चादरों को ओढ़ कर सोये लोगो के बीच कंबल वितरण किया। उन्होंने उपस्थित कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को निर्देश दिया कि कल से यहाँ भी नियमित रूप से अलाव जलवाए,साथ ही सभी आवश्यक सुविधा भी बहाल करवाये,ताकि रात्रि में गरीब यात्रियों को कोई कठिनाई न हो।उन्होंने एसडीओ को भी निर्देश दिया कि जरूरतमंद गरीब लोगों को कम्बल उपलब्ध करवाए ।उन्होंने अलाव जलाने की व्यवस्था को भी नियमित रूप से अवलोकन करने का निर्देश अपर समाहर्ता को दिया।इस अवसर पर अपर समाहर्ता विभागीय जाँच अवधेश राम,जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी महेश कुमार दास,एसडीओ कुमार गौरव,डीपीआरओ परिमल कुमार,डीएसओ अरविंद कुमार मिश्रा, कार्यपालक अभियंता,विधुत कुंदन कुमार,कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद,दीपक कुमार सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
Close