Breaking News

धुरकी: सुखलदरी में मकर संक्रांति के शुभअवसर पर कल लगेगा मेला, सारा तैयारी पूर्ण

Screenshot_20200314-220137_Facebook

धुरकी (गढ़वा): मकर संक्रांति के अवसर पर 14 जनवरी को कर्पूरी ठाकुर पर्यटन स्थल सुखलदरी में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी मेला लगेगा। मेले में झारखंड, छत्तीसगढ़, उतर प्रदेश से भी लोग आते हैं।

 

कनहर नदी में स्नान कर पास में ही स्थित शिव मंदिर में पूजा-अर्चना कर सुख-समृद्धि की कामना करेंगे। सुखलदरी का मेला एक वर्ष से घर परिवार नाते रिश्तेदार से बिछड़े लोगो के लिए एक मिलन स्थला के रूप मे भी प्रचलित है। मेले में आने के लिए लोग सहज रूप से आकर्षित होते हैं।

 

यहां की सुंदर वादियां, प्राकृतिक सौंदर्य एवं झरना लोगो को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। अंबाखोरेया मुखिया द्वारा ग्राम सुरक्षा समिति गठित कर सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंध किया गया है। मेला में बने नियंत्रण कक्ष से भूले भटके बच्चों को उनके अभिभावकों तक पहुंचाया जाएगा।

 

सुखलदरी झरना में पिकनिक मनाने के दौरान नहाने के क्रम में गढ़वा का युवक के पानी में डूबकर हुई मौत को लेकर प्रशासन ने सबक लेते हुए प्रखंड प्रशासन ने दंडाधिकारी सहित पुलिसकर्मियों की प्रतिनियुक्ति किया जाता है। बीडीओ रंजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि झरना स्थल पर स्नान करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close