देश

आज इस महामारी की वजह से पूरी दुनिया दुखी और परेशान है।

WhatsApp Image 2020-03-07 at 19.50.37
IMG-20200523-WA0023

कोविड-19 की वजह से आज विश्व परेशान है।
ज्यों-ज्यों इसके रिपोर्ट्स पॉजिटिव आ रहे हैं माहौल पूरा नेगेटिव हो रहा है।
आज इस महामारी की वजह से पूरी दुनिया दुखी और परेशान है।


इन सबके बीच सबसे अच्छी बात ये है कि दुखी और परेशान लोगों की मदद को बहुत सारे हाथ आगे आ रहे हैं। ये ख़ुशी की बात है। ऐसे लोग पूरी प्रशंसा के पात्र हैं। हम इनके प्रति अपना सम्मान व्यक्त करते हैं।


इन कोरोना वारियर्स की बहादुरी और हिम्मत इस मुसीबत की घड़ी में औरों के लिए एक प्रेरणा का काम कर रही है।
हम बात करते हैं इन्हीं योद्धाओं में से एक योद्धा सीए हर्ष मिश्रा की जिनकी कहानी बहुत ही प्रेरणादायी है।
बिहार निवासी सीए हर्ष मिश्रा और उनकी टीम जिस तरह से कोरोना के खिलाफ मोर्चा संभाले खड़ी है ये कार्य वाकई में बहुत प्रशंसनीय है।


ज़रूरतमंदों को आहार से लेकर घरेलू जरुरतों को पूरा करना और इस निराशाजनक माहौल में लोगों को हताश ना होने देना, दुखी और परेशान लोगों के साथ खड़ा रहना ही इनका प्रमुख लक्ष्य है।
बात चाहे लॉकडाउन में रोजाना दो वक़्त (सुबह और शाम) सैकड़ों घरों में खाना पहुँचाने की हो या लोगों को आशावादी और उत्साहित बनाये रखने की, यह काम सीए हर्ष मिश्रा और उनकी टीम बख़ूबी कर रहे हैं।
बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित करना हो या मुफ़्त में लोगों को पढ़ने के लिए रामायण, गीता, अर्थशास्त्र और कहानी संग्रह उपलब्ध कराना, यह बहुत ही सराहनीय कार्य है।

नर सेवा ही नारायण सेवा है” इस भावना को आत्मसात कर चुकी सीए हर्ष मिश्रा की टीम ने सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने की सराहनीय प्रयास की है।

पीएम रिलीफ़ फंड में अब तक सैकड़ों लोगों से पैसे जमा करा चुकी टीम की लोगों से बस एक ही मदद की उपेक्षा है कि लोग बस हिम्मत रखें और अपने-अपने घरों में रहें, अपना और लोगों का ख्याल रखें।

डॉक्टर्स और सरकार की सुनें। लॉकडाउन के नियमों का पालन करें और सुरक्षित रहें।

पूर्ण विश्वास है एक दिन सब अच्छा होगा। इक सुबह हम सब फिर से उठेंगे और दौड़ेंगे आगे की ओर ख़ुशी से और भयमुक्त।🙏😊

Related Articles

Back to top button
Close