झारखंड

अवैध बिक्री करने वाले माफियाओं पर रोक लगाने की मांग

WhatsApp Image 2020-03-07 at 19.50.37

खरौंधी- भवनाथपुर पेट्रोल पंप के संवेदक शिवपूजन यादव ने खरौंधी थाना में आवेदन देकर प्रखंड के निकटवर्ती यूपी के कोन पेट्रोल पंप से काला बाजारी करने के उद्देश्य से डीजल एवं पेट्रोल लाकर झारखंड में हो रहे अवैध बिक्री करने वाले माफियाओं पर रोक लगाने की मांग की है। थाना में दिये आवेदन में उल्लेख किया है कि भवनाथपुर मकरी में हिंदुस्तान पेट्रोलियम

कारपोरेशन मेसर्स शिव पूजन फ्यूल्स के नाम से एक पेट्रोल पंप है। जिसकी बिक्री विगत कई महीनों से दिनों दिन गिरती जा रही है। पेट्रोल पंप पर लगातार बिक्री गिरने का कारण पता करने पर मालूम हुआ कि निकटवर्ती राज्य यूपी के सोनभद्र जिला के कोन पेट्रोल पंप से प्रतिदिन लगभग 8 से 10 हजार लीटर डीजल तथा 5 से 7 हजार लीटर के करीब पेट्रोल खरीद कर अवैध तरीके से झारखंड राज्य के खरौंधी, केतार, तथा भवनाथपुर के बाजार सहित ग्रामीण क्षेत्रो में लाकर हमारे पेट्रोल पंप से एक से दो रुपये में बिना प्रसासनिक अनुमति के अवैध रूप से भेचा जा रहा है। जिससे मुझे कथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम के झारखंड इकाई को काफी नुकसान हो रहा है। जिसे राज्य सरकार हित एवं हिंदुस्तान पेट्रोलियम के झारखंड राज्य के हित में डीजल तथा पेट्रोल की अबैध बिक्री को रोकना नितांत आवश्यक है। इसके पूर्व में 8 जनवरी को आरक्षी अधीक्षक गढ़वा तथा आरक्षी निरीक्षक भवनाथपुर से डीजल तथा पेट्रोल की अबैध बिक्री को रोकने के लिये निवेदन किया था। परंतु लॉक डाउन होने के कारण अभी तक उचित कार्रवाई हेतु आवश्यक कदम नहीं उठाया जा सका। राज्य सरकार की हित तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम के झारखंड राज्य के इकाई के हित को देखते हुये यूपी के कोन से अबैध रूप से डीजल तथा पेट्रोल लेकर झारखंड राज्य के क्षेत्रों में बेचने वाले माफियाओ को रोकते हुये कार्यवाई करे। ताकि राज्य सरकार एवं हिंदुस्तान पेट्रोलियम के झारखंड राज्य की प्रतिदिन हो रही राजस्व से बचाया जा सके।

पक्ष- शिव पूजन फ्यूल्स ने थाना में खरौंधी अहित आसपास के क्षेत्रों में डीजल व पेट्रोल की कालाबाजारी करने का आवेदन दिया है। इसकी जानकारी सभी वरीय पदाधिकारी को दे दिए है। इसके अलावे प्रखंड के सभी झारखंड सिमा पर तैनात जवानों को यूपी से डीजल-पेट्रोल लेन वाले लोगो को रोकने का निर्देश दिया है।

अर्जुन पासवान

थाना प्रभारी- खरौंधी

फोटो कैपसन- डीजल पेट्रोल कालाबाजारी करने वाले लोगों का थाना में शिकायत करते शिव पूजन यादव।

Related Articles

Back to top button
Close